Sunday, September 15, 2024

हे नाम रे, सबसे बड़ा तेरा नाम मो. रफ़ी, आशा भोंसले He naam re sabse badaa tera naam Md Rafi Asha

 


1.   हे नाम रे सबसे बड़ा तेरा नाम

फिल्म: सुहाग (1979)

गीतकार: आनंद बक्शी

ताल: दादरा

संगीतकार: लक्ष्मीकांत प्यारेलाल

गायक: मो. रफ़ी, आशा भोंसले

कोर्ड: सागप      सा=E

विडियो लिंक: https://www.youtube.com/watch?v=UaFTHjUnOao

 

हे---
काल के पंजे से माता बचाओ, जय माँ अष्ट भवानी
काल के पंजे से माता बचाओ, जय माँ अष्ट भवानी, माँ
जय माँ अष्ट भवानी

हे नाम रे, सबसे बड़ा तेरा नाम
ओ शेरों वाली, ऊँचे डेरों वाली
बिगड़े बना दे मेरे काम, नाम रे

ऐसा कठिन पल, ऐसी घड़ी है, विपदा आन पड़ी है
तू ही दिखा अब रस्ता, ये दुनिया रस्ता रोके खड़ी है
मेरा जीवन बना इक संग्राम, ओ शेरों वाली, ओ ऊँचे डेरों वाली
बिगड़े बना दे मेरे काम, नाम रे

हे नाम रे, सबसे बड़ा तेरा नाम
ओ शेरों वाली, ऊँचे डेरों वाली
बिगड़े बना दे मेरे काम, नाम रे

भक्तों को दुष्टों से छुड़ाए, बुझती जोत जगाये
जिसका नहीं है कोई जगत में, तू उसकी बन जाए
तीनों लोक करे तोहे प्रणाम, ओ शेरों वाली, ओ ऊँचे डेरों वाली
बिगड़े बना दे मेरे काम, नाम रे 

हे नाम रे, सबसे बड़ा तेरा नाम
ओ शेरों वाली, ऊँचे डेरों वाली
बिगड़े बना दे मेरे काम, नाम रे

हे, किसकी बलि चढ़ाऊँ तुझपे तू प्रसन्न हो जाए

दुशमन थर थर काँपे माँ जब  तू गुस्से में आये-3


No comments:

Post a Comment