Sunday, September 15, 2024

मुझे रंग दे ओ रंगरेज चुनरिया सतरंगी लक्खा mujhe rang de o rangrej chunariya lakkha

 


1.   मुझे रंग दे ओ रंगरेज चुनरिया सतरंगी

गीतकार: -

ताल: कहरवा

गायक: लखबीर सिंह ‘लक्खा’

कोर्ड: साप     सा=C#

विडियो लिंक:  https://www.youtube.com/watch?v=QyMOPov3wk0

(लक्खा जी का स्केल तो C# तार सप्तक का है.

आप इतना ऊँचा नहीं गा सकते तो सा =F# लेकर बजा सकते हैं.)

मुझे रंग दे ओ रंगरेज, चुनरिया सतरंगी,-2
मैया को जाके ओढ़ाऊँ, चुनरिया सतरंगी ॥

चुनरिया सतरंगी, जय माँ
चुनरिया सतरंगी, जय माँ
चुनरिया सतरंगी, जय माँ
मुझे रंग दे ओ रंगरेज, चुनरिया सतरंगी,

एक रंग रंग दे भक्ति का, दूजा रंग रंग दे मुक्ति का,-2
तीजा रंग रंग दे शक्ति का, तुझको क्या समझाऊं,
चुनरिया सतरंगी, चुनरिया सतरंगी, चुनरिया सतरंगी,
मुझे रंग दे ओ रंगरेज, चुनरिया सतरंगी,
चुनरिया सतरंगी ॥

चौथा रंग बलिदान का रंग दे, रंग पाँचवा दान का रंग दे,-2
छठा रंग सनमान* का रंग दे, साथ में प्रेम मिलाऊँ,
सातवाँ प्रेम बताऊँ,
चुनरिया सतरंगी, चुनरिया सतरंगी, चुनरिया सतरंगी,
मुझे रंग दे ओ रंगरेज, चुनरिया सतरंगी,
चुनरिया सतरंगी ॥

बाग-बाग से कलियाँ लाऊँ, मैया के चरणों में चढ़ाऊँ,-2
तिलक लगाऊं जोत जगाऊँ, रूठी माँ को मनाऊं,
चुनरिया सतरंगी, चुनरिया सतरंगी, चुनरिया सतरंगी,
मुझे रंग दे ओ रंगरेज, चुनरिया सतरंगी,
चुनरिया सतरंगी ॥

ओ शेरांवाली को, जय हो, जोतावाली को, जय हो,
अंबे रानी को, जय हो, वैष्णो रानी को, जय हो,
नैना देवी को, जय हो, चिंतपूर्णी को, जय हो,
मैया को जय हो,
चुनरिया सतरंगी, चुनरिया सतरंगी, चुनरिया सतरंगी,
मुझे रंग दे ओ रंगरेज, चुनरिया सतरंगी,
चुनरिया सतरंगी ॥


No comments:

Post a Comment